चोरी की घटना का पर्दाफास, पांच आरोपियों सहित चोरी हुए माल की बरामदगी का दावा

Youth India Times
By -
0


Report- Ashok jaiswal

बलिया। नगरा पुलिस ने हाल ही में खनवर गांव में हुई एक चोरी की घटना का पर्दाफास कर पांच आरोपियों सहित चोरी हुए माल की बरामदगी का दावा किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों को सम्बन्धित धारा में चालान कर दिया है। 
पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अपराध एंव अपराधियों की रोकथाम के लिए चल रहे अभियान के तहत थाना नगरा पुलिस ने पिछले 8 मार्च को खनवर गांव में ओमप्रकाश सिंह पुत्र स्व रामप्रसाद सिंह के यहां हुई चोरी की घटना का राजफास कर दिया है।
इस मामले में पीड़ित द्वारा पिछले 8 मार्च को अपने घर मे हुई चोरी की घटना के संबंध में मु .अ. स. 33/21 धारा 380 आईपीसी के तहत नगरा थाना में अभियोग पंजीकृत कराया था। इस घटना की तहकीकात कर रहे थानाध्यक्ष नगरा दिनेश पाठक को रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की खनवर मोड़ के पास कुछ संदिग्ध इकट्ठे नजर आ रहे हैं। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मय हमराहियों संग घटना स्थल जा पहुंचे। पुलिस को अचानक सामने देख संदिग्धों ने भागने का प्रयास किया परन्तु पुलिस ने उन्हें भागने के पूर्व धर दबोचा। पुलिस के अनुसार पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान गनेश यादव पुत्र हनुमान यादव, बलवन्त पुत्र गनेश व सुनील उर्फ छोटू पुत्र गनेश सभी निवासी खनवर तथा देवनाथ यादव पुत्र सरदार यादव निवासी बछईपुर व मोहन पुत्र अनील कुमार निवासी सरयाबगडौरा थाना नगरा के रूप में हुई। पुलिस का दावा है कि अभियुक्तों ने कड़ाई से पूछताछ में जानकारी दी कि उन लोगो ने मिलकर दिनांक 8 मार्च को अपने ही गांव (खनवर) के ओमप्रकाश सिंह व उनकी पत्नी जब दोपहर में बलिया चले गये तो उनके घर में दिन में ही घुसकर एक सोने की अंगूठी बड़ी आयताकार , एक अंगूठी, एक सफेद धातु का सिक्का , दो हेड फोन, एक मोबाईल व पायल चुरा लिये। बताया कि चोरी किये आभूषणों को स्वर्ण व्यवसायी मोहन निवासी सरयां बगडौरा थाना नगरा की बछईपुर चट्टी स्थित दुकान पर ले जाकर बेच दिया गया तथा बेचने के बाद जो पैसा मिला उसका उन लोगों ने आपस में बराबर- बराबर बंटवारा कर लिया। उनके पास बरामद माल भी उसी बटवारे में प्राप्त रूपयों से खरीदा हुआ है तथा कुछ रूपये जो बेचने के बाद मिलें थे खर्च हो गए। पुलिस ने उनके पास से 
एक सोने की अंगूठी बड़ी आयताकार, एक अंगूठी, 
एक सफेद धातु का सिक्का, दो हेड फोन, दो मोबाईल, एक पायल, 
एक मोबाइल चार्जर व
पाँच हजार रू0 नकद बरामद किया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष नगरा के अलावा
उ0नि0 लालसाहब गौतम मय फोर्स शामिल रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)