ग्रामीणों ने ईंट- पत्थर से पुलिस टीम पर किया हमला

Youth India Times
By -
0

आग लगने की सूचना पर देर से पहुंचने पर ग्रामीण थे आक्रोशित, गाड़ी छोड़ भागी पुलिस

संतकबीरनगर। उत्‍तर प्रदेश के संतकबीरनगर के कोतवाली खलीलाबाद के थुरण्डा-परदेसवा के सीवान में रविवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। इस घटना में सौ बीघा से अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड समय से न आने से गुस्साए लोगों का आक्रोश भड़क उठा। मदद करने पहुंचे पुलिस कर्मियों पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। पुलिस कर्मी किसी तरह वहां से बचकर निकले। ईंट लगने से पुलिस की गाड़ी का शीशा टूट गया।
रविवार दिन में थुरण्डा और परदेशवा गांव के बीच में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने सैकड़ों बीघा गेहूं जलाकर राख कर दिया। भारी संख्या में अगल बगल गांव के लोगों ने पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस बीच लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना भी दे दी। सूचना के दो घंटे बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी न पहुंचने पर स्थानीय लोग उग्र हो गए। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को उनका आक्रोश झेलना पड़ा। उग्र भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। लोगों के आक्रोश की सूचना पर पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ व खलीलाबाद के एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे। उन लोगों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। मगर उग्र भीड़ ने एक नहीं सुनी। ग्रामीणों के पथराव से एक वाहन का शीशा भी टूट गया। बाद में ग्रामीणों व पुलिस कर्मियों ने आग बुझाई। एसडीएम सदर ने राजस्व कर्मियों को नुकसान के आंकलन का निर्देश दिया है।
एसपी डा. कौस्तुभ ने बताया कि क्षतिग्रस्त गेहूं की फसल के मालिकों ने मुआवजे की मांग की। मौके पर उनको समझा बुझाकर शान्त कराया गया। मौके पर मौजूद उपजिलाधिकारी खलीलाबाद ने किसानों को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति दिए जाने का आश्वासन दिया। उसी दौरान आग लग जाने के कारण उपस्थित भीड़ का फायदा उठाकर कुछ बाहरी अराजक तत्वों ने पुलिस के साथ अभद्रता की। उनको स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से चिन्हित कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)