मदरसों में हो रहे भ्रष्टाचार पर योगी सरकार सख्त

Youth India Times
By -
0

एसआईटी गठित कर जांच करने का लिया निर्णय
भ्रष्टाचार मामले में लिप्त पाये जाने पर करवाई कर भेजा जाएगा जेल 
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मदरसों के खराब हाल और उसमें लंबे समय से चल रहे भ्रष्टाचारों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके जांच के लिए एसआईटी गठित करने का निर्णय लिया है. उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए बताया है कि उत्तर प्रदेश के मदरसे भ्रष्टाचार में पूर्ण रुप से लिप्त हैं. पिछली सरकारों ने इस पर कभी ध्यान नहीं दिया. पिछले सरकारों के समय से मदरसे में जो भी भ्रष्टाचार होते आ रहें हैं, अब उनकी जांच के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी गठित कर जांच कराने का निर्णय लिया है.
जांच के दौरान जो भी इस भ्रष्टाचार मामले में लिप्त पाया जाएगा और जो भी दोषी होगा, उन सभी पर करवाई कर जेल भेजा जाएगा. मोहसिन रजा ने अपने वीडियो संदेश में बताया है कि कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें मदरसों में नियुक्त शिक्षक विदेशों में जा कर काम कर रहें हैं और यहां भी तनख्वा ले रहें हैं. साथ ही साथ कई ऐसे मदरसे हैं, जो कागज पर तो हैं पर जमीन पर हैं ही नहीं. इस तरह के गंभीर शिकायत लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मिल रही थी. जिसे मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए इस मामले को एसआईटी गठित कर जांच कराने का निर्णय लिया है.
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा पिछले सरकारों में रहे अल्पसंख्यक मंत्रालय पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाते हुए कहते हैं कि आजमगढ़ और मिर्जापुर जैसे जगहों से मदरसों में हो रहे भ्रष्टाचार की काफी शिकायत आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद इस मामले की जांच की गई और प्राथमिक स्तर पर मामले को सही पाने के बाद एफआईआर दर्ज किया गया. जिसके बाद इसकी जांच एसआईटी द्वारा कराने का निर्णय लिया गया है.
वहीं दूसरी तरफ शनिवार को मुख्यमंत्री के कानपुर आगमन पर सपा के नगर अध्यक्ष इमरान ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर नरोना चौराहे पर मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखा कर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस की धक्का मुक्की भी हुई.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)