आजमगढ़: सर्विस बुक बनाने और वेतन लगवाने के नाम पर तीन हजार तक की वसूली

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़/सठियांव। ब्लाक संसाधन केंद्र सठियांव पर सहायक लेखाकार द्वारा नव नियुक्त शिक्षक, शिक्षिकाओ से सर्विस बुक बनाने और वेतन लगवाने के नाम पर एक हजार से लेकर तीन हजार तक की वसूली की जा रही है। पैसा न देने पर धमकाया भी जाता है कि ठीक है तो लेखा और बेसिक कार्यालय जाकर खुद लगवा लेना। नियुक्ति हुए सात माह भी बीत गया, न तो सर्विस बुक बनी और न तो वेतन ही लगा, लेकिन अवैध वसूली चालू हो गई।
विकास खंड सठियांव में कुल 62 नये लोगों की नियुक्ति प्राथमिक विद्यालयों में हुई है। 16 अक्टूबर से नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिल गया और 2 नवम्बर को विद्यालय भी आवंटित कर भेज दिया गया। सत्यापन के नाम पर अब तक वेतन नहीं लग पाया। जब ऊपर से दबाव बना तो आनन-फानन में सर्विस बुक बनने और वेतन लगाने की प्रक्रिया शुरू हुई। बीआरसी पर तैनात सहायक लेखाकार ओमप्रकाश प्रजापति ने वसूली शुरू कर दिया। प्रति व्यक्ति एक हजार से लेकर तीन हजार तक मांग की जा रही है। इस बावत जब ओमप्रकाश से पूछा गया तो उसने कहा कि 500 रुपया बेसिक के शिवनरायन बाबू और 500 रुपये लेखा में राजेश्वर पांडेय को और कुछ लोगों को पैसा देना है, इसीलिए लिया जा रहा है। नहीं देना है तो आप अपना काम स्वयं करा लीजिए हमें कोई आपत्ति नही है।
इस सम्बंध में जब खंड शिक्षा अधिकारी क्षमाशंकर पांडेय से पूछा गया तो उन्होंने कहा पैसे के लेने की जानकारी हमें नही है। इसकी जांच की जायेगी और अब मैं स्वयं अपने सामने बैठा कर सर्विस बुक बनवाऊंगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)