दूल्हे को देख गुस्से से लाल हुई दुल्हन

Youth India Times
By -
0

लेन देन का हिसाब करवाकर लौटाई बारात
बरेली। स्टेज पर खड़ी दुल्हन जैसे ही दूल्हे को देखा वह गुस्से से लाल हो गई। दुल्हन स्टेज से उतरकर के कमरे में चली गई। फिर क्या था चला फैमिली ड्रामा फिर भी नहीं मानी शादी से किया इनकार।
बता दें कि दूल्हे की एक आंख छोटी थी जिसे देखते ही दुल्हन का पारा चढ़ गया। उसने शादी से इंकार कर दिया। काफी कोशिशों के बाद भी बात नहीं बनी तो बारात को बैरंग लौटना पड़ा। इस बीच पूरे दिन रिश्तेदारों व बिचौलियों के बीच समझौते की कोशिश भी चली।
घटना कोतवाली इलाके के एक गांव में हुई। कासगंज के ढोलना इलाके के गड़ीपचगई गांव से एक बारात बरेली के उझानी इलाके में आयी थी। बारात चढ़त के दौरान दुल्हन ने दूल्हा देखा तो उसकी एक आंख छोटी थी। यहीं पर बात बिगड़ गयी और दुल्हन ने फेरों की रस्म से इंकार कर दिया। दुल्हन स्टेज से उतरकर वापस अपने कमरे में चली गई और गहने आदि उतारकर रख दिए। बारातियों को इसकी भनक लगी तो वहां मायूसी छा गई। रिश्तेदारों ने दुल्हन को समझाने की काफी कोशिश की। शादी तय कराने वाले बिचौलिये ने भी अपनी पूरी ताकत दुल्हन को समझाने में लगा दी लेकिन दुल्हन अपनी बात पर अड़ी रही।
पूरे दिन मनाने-समझाने का दौर चला लेकिन बात नहीं बनी तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने भी इंकार कर दिया और भविष्य की चिंता करते हुए हालात से समझौता करने में ही भलाई समझी। दोनों पक्षों ने लेनदेन का हिसाब किया, इसके बाद बारात वापस लौट गयी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)