आजमगढ़: कोविड-19 की महामारी के रोकथाम हेतु केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित करायें-विजय बहादुर पाठक

Youth India Times
By -
0

कोरोना काल में अच्छा कार्य करने पर जिला प्रशासन आजमगढ़ को दी बधाई
आजमगढ़ 26 जुलाई। उ0प्र0 विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति विजय बहादुर पाठक, कार्यकारी सभापति/समिति के सभापति ने आज आजमगढ़ कलेक्टर सभागार में जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ कोविड-19 की महामारी हेतु केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित कराने के लिए बैठक आयोजित की गई। सभापति विजय बहादुर पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोक प्रतिनिधित्व नियम के तहत सांसद, विधानसभा एवं विधान परिषद के सदस्यों को विशेष अधिकार प्राप्त है, इसलिए इनके द्वारा दिए गए कार्यों के प्रस्ताव को गंभीरता से लेकर जो विधि सम्मत हो, किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो संभव ना हो उसे नियमानुसार मना कर दें। सभापति विजय बहादुर पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सांसद/विधानसभा/परिषद के सदस्यों तथा प्रशासन के बीच बेहतर संबंध स्थापित करने, सदस्यों की प्रतिष्ठाचार प्रदर्शन आदि विषयों पर विभिन्न विभागों द्वारा जारी किए गए आदेशों को अच्छे से पढ़कर अनुपालन सुनिश्चित करें तथा सभी आदेश के पत्रों का रिकॉर्ड भी कार्यालय में सुरक्षित रखें। उन्होंने निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों के पत्रों/फोन का तत्काल जवाब दिया जाए।
श्री पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना काल में जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर उनकी मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का प्रयास करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों को विधायक निधि निर्गत कर दी है, इसलिए समय से उसका सदुपयोग सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि विधायकों द्वारा दिए गए प्रस्तावों का तत्काल अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिला स्तर के अधिकारी विभागीय योजनाओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों को देकर विकास एवं सुविधाओं को आम जनता तक पहुंचाने में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत पारदर्शी एवं निष्पक्षतापूर्ण तरीके से अन्न वितरित किया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी पात्र लाभार्थी हैं, उन्हें उसका पूरा लाभ मिलना चाहिए।
श्री पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित कर जनपद के सभी पीएचसी एवं सीएससी की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा, पानी तथा बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अपनी पूरी क्षमता से आगामी दिनों में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लागू करें। श्री पाठक ने कोरोना काल में अच्छा कार्य करने पर जिला प्रशासन आजमगढ़ को बधाई दिया। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जनपद के जनप्रतिनिधियों के नाम पता एवं ईमेल एड्रेस अवश्य रखें तथा आवश्यकता पड़ने पर तत्काल संपर्क करें। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने सभापति को आश्वस्त किया कि जनपद के सभी अधिकारी आपकी अपेक्षा के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर आपके द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन शतप्रतिशत सुनिश्चित किया जाएगा। इसी के साथ ही सभापति विजय बहादुर पाठक ने शहीद कुंवर सिंह उद्यान, सिविल लाइन आजमगढ़ में वृक्षारोपण किया। बैठक में सदस्य विधान परिषद उ0प्र0 धु्रव कुमार त्रिपाठी, सदस्य विधान परिषद, उ0प्र0 बासुदेव यादव, उप सचिव राकेश कुमार पाण्डेय, जिलाधिकारी राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, पीडी अभिमन्यु सिंह सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)