आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में यातायात जागरूकता अभियान हेतु संगोष्ठी का हुआ आयोजन

Youth India Times
By -
0

जरा सी नादानी और असावधानी घटनाओं का सबब बन जाती है-एसपी यातायात
हमारा जीवन बहुमूल्य है, यातायात नियमों का करें पालन-प्रबंधक मोहम्मद नोमान
आजमगढ़। आज 30 नवम्बर को रानी की सराय के पास स्थित आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता हेतु एक संगोष्ठी का भव्य आयोजन किया गया। इस आयोजन के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, यातायात पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, आरटीओ आरएन चतुर्वेदी, उपआर.टी.ओ सतेन्द्र यादव, ट्रेफिक इंचार्ज धनंजय शर्मा एवं शिवम् चतुर्वेदी इत्यादि थे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद नोमान, प्रधानाचार्या श्रीमती रूपल पांड्या एवं उपप्रधानाचार्या रूनाखान ने पुष्प गुच्छ प्रदान कर अतिथियों का स्वागत किया। यातायात पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करते हुए अपने वक्तव्य में कहा कि जरा सी नादानी और असावधानी घटनाओं का सबब बन जाती है, यातायात नियमों की अनदेखी ही सड़क हादसे का मुख्य कारण है, अतः यातायात के नियमों का पालन स्वयं करें एवं अपने अभिभावकों को भी प्रेरित करें। इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने यातायात नियमों से संबंधित कुछ प्रश्न भी पूछे जिनका अधीक्षक य द्वारा संतुष्टि पूर्ण उत्तर दिया गया, एवं यातायात संबंधित नियमों की शपथ भी दिलाई गई।
विद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद नोमान मुख्य अतिथियों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा जीवन बहुमूल्य है, इसलिए सड़क पर चलते हुए सदैव यातायात के नियमों का पालन करना नितांत आवश्यक है तभी हम सुरक्षित रहकर दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं।
विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती रूपल पांड्या ने अपने वक्तव्य सभी छात्र -छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि हम सभी सड़क पर चलते हुए तभी सुरक्षित रह सकते, जब हम सभी लोग यातायात के नियमों तथा सड़क से संबंधित सांकेतिक चिह्नों के प्रति जागरूक हो, तथा स्वयं सुरक्षित रहते हुए दूसरों को सुरक्षित रखना हमारा नैतिक दायित्व होना चाहिए। केवल वाहन चलते हुए ही नहीं बल्कि पैदल चलते समय भी हमें यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए अपने घर परिवार तथा समाज के अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करके हम आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं को भी कम कर सकते है । अंत में प्रधानाचार्य ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया, कार्यक्रम में छात्र-छात्रा एवं शिक्षक भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)