मऊ: दो लकड़ी की दुकानों में लगी आग, लाखों का नुकसान

Youth India Times
By -
0
हाईटेंशन तार से निकली से हुआ हादसा चिंगारी
मऊ। ठंड के मौसम में आग लगी की घटनाओं को लगातार ग्राफ बढ़ रहा है। बुधवार की देर रात घोसी कोतवाली के अमिला नगर पंचायत के थानीदास मोड़ स्थित दो लकड़ी की दुकानों में आग लग गई। आग लगी की इस घटना में दो दुकानों में रखा लाखों रूपये का सामान जलकर खाक हो गया। यह घटना दुकान के ऊपर से गुजरी हाइटेंशन तार से निकली चिंगारी के चलते हुई। बीते 72 घंटे में आग लगी की यह तीसरी घटना है। गनीमत है कि आग लगी की घटना में अब तक कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ,लेकिन 20 लाख रूपये से ज्यादा की संपति का नुकसान हो गया।
जानकारी के अनुसार अमिला नगर पंचायत क्षेत्र के रामानंद नगर निवासी सिद्धनाथ विश्वकर्मा और नीरज विश्वकर्मा की अलग अलग थानीदास मोड़ पर अलग अलग लकड़ी की दुकान है। बुधवार की देर शाम रोज की तरह दुकान को बंद कर अपने घर चला गया। देर रात करीब 11 बजे दुकान के ऊपर से गुजरे हाइटेंशन तार से निकली चिंगारी से दोनों दुकानोें में आग लग गई।आग लगने की जानकारी पास पड़ोस के लोगों ने दुकान मालिक को दिया। मौके पर पहुँचने से पहले ग्रमीणों ने मुख्य दरवाजे को तोड़कर आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे, लेकिन की लपटें तेज और विकराल होती जा रही थी।आगलगी की सूचना पर दोनों दुकानदार मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को आग लगी की सूचना दिया। लेकिन सूचना मिलने के बाद दो घंटे विलंब से पहुंचे अग्निशमन विभाग के जवानों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि आग लगी की घटना में दो लाख के कीमती लकड़ी, एक जरनेटर, दो कटर मशीन,छः ग्लेंडर मशीन,छः रन्दा मशीन,पाँच ड्रिल मशीन, एक हजार पीस ईट भट्ठे का बना हुआ साँचा जलकर खाक हो गया।जिसकी कीमत करीब पांच लाख रूपये थी।
तीसरी बड़ी आगलगी की घटना-आगलगी की 72 घंटे में तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले बीते मंगलवार की भोर शहर कोतवाली क्षेत्र के नोमानी कटरा में साड़ी की दुकान में आग लगने से करीब दस लाख रूपये का सामान जलकर खाक हो गया था। यह घटना भी शार्ट सर्किट से लगी थी।वहीं बुधवार की शाम कोपागंज के फैजुल्लाहपुर गांव में दो मंजिला निर्माणाधीन घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इसमें करीब पांच लाख रूपये का सामान जलकर खाक हो गया
Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)