आजमगढ़ : मानक के विपरित लगी मंदिर में इंटरलॉकिंग 10 दिन में धंसी

Youth India Times
By -
0
सभासद संतोष चौहान ने बताया नाली निर्माण में भी की गई मानकों की अनदेखी

आजमगढ़। सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली मोहल्ले में रामबचन घाट पर स्थित मंदिर में हो रहा है इंटरलॉकिंग और नाली निर्माण को लेकर मोहल्ले वासियों में आक्रोश प्राप्त है। वार्ड के सभासद संतोष चौहान ने निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी का आरोप लगाया है।
सभासद संतोष चौहान ने बताया कि अभी इंटरलॉकिंग लगे एक महीना भी नहीं हुआ, जगह-जगह धसना शुरू हो गई है। जब इंटरलॉकिंग लगाने का कार्य किया जा रहा था तो ठेकेदार को बार-बार इस बावत सूचित किया जा रहा था कि मंदिर में हो रहे कार्य में मानकों की अनदेखी न की जाए। सभासद ने बताया कि इसी तरह मंदिर में बनाई गई नाली मानक की विपरीत बनी है जो कभी भी टूट सकती है।
सभासद ने बताया कि शासन द्वारा मंदिर में इंटरलॉकिंग और नाली निर्माण कार्य पहले स्वीकृत किया जा चुका था। पूर्व में ठेकेदार द्वारा कार्य को प्रारंभ न कर टाला जा रहा था, मंदिर के पुजारी, सभासद संतोष चौहान सहित मोहल्लेवासियों द्वारा मंदिर प्रांगण में ही धरना प्रारंभ कर दिया गया था। जब खबरें मीडिया में प्रकाशित हो गई तो उसके बाद ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया। कार्य में शुरू से ही मानकों की अनदेखी की जा रही थी जिसका सभासद सहित मोहल्लेवासियों ने विरोध किया था लेकिन ठेकेदार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। जिसका नतीजा यह रहा कि इंटरलॉकिंग लगाने की 10 दिन बाद ही जगह-जगह इंटरलॉकिंग बैठ गई। सभासद संतोष चौहान ने बताया कि इसको लेकर वे जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज कराएंगे। इस बाबत के जेई डूडा आलोक कुमार गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैं मौके पर जाकर निर्माण कार्य की जांच कर जो भी इस मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ कारवाई करूंगा। निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार ने बताया कि इंटरलॉकिंग धसने की जानकारी हमें हुई है, कारीगरों को मौके पर भेज दिया गया है, मिट्टी गीली होने की वजह से ऐसा हुआ है, उसे सही करवा दिया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)