आजमगढ़ : 99 यू पी बटालियन एन सी सी कैंपस में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

Youth India Times
By -
0





आजमगढ़। देश के 78वें स्वंतत्रता दिवस पर 99 यू पी बटालियन एन सी सी आज़मगढ़ के मुख्यालय पर एन सी सी के प्रशिक्षित कैडेटों ने भारतीय सेना के अफसरों और स्टॉफ की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज को सशस्त्र सलामी देते हुये समारोहपूर्वक आज़ादी का पर्व मनाया।

डी जी एन सी सी नई दिल्ली एवं रक्षा मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश पर वाराणसी 'बी' ग्रुप हेडक्वॉर्टर के अधीन 99 यू पी बटालियन द्वारा देश की आज़ादी के पर्व के महत्व को जनमानस में स्थापित करने के उद्देश्य से दिनांक 10 अगस्त से 15 अगस्त के मध्य हर घर तिरंगा सेल्फ़ी,तिरंगा यात्रा रैली,नया सवेरा योजना के तहत नशामुक्ति संगोष्ठी और युवाओं में जागरूकता कार्यक्रम, रक्तदान शिविर आदि कार्यक्रम सक्रियता से सम्पन्न कर युवा कैडेटों के माध्यम से लोगों में देशप्रेम की अलख जगाता रहा।

10 अगस्त को हर घर तिरंगा सेल्फी अभियान,11 अगस्त को नया सवेरा अभियान के तहत युवाओं को नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रखने के लिए नशामुक्ति अभियान और संगोष्ठी का आयोजन,12 अगस्त को रक्तदान-महादान का सन्देश पुनः 13 और 14 अगस्त को तिरंगा यात्रा रैली के माध्यम से आज़ादी के मूल्यों के प्रति आम जनमानस को जागरूक किया। इस साप्ताहिक अभियान में न केवल बटालियन स्तर पर बल्कि कमान अधिकारी के निर्देश पर बटालियन से सम्बद्ध जनपद के विभिन्न कॉलेजों के कैडेटों और ए एन ओ'ज ने भी विशाल तिरँगा यात्रा निकालकर आज़ादी का पर्व धूमधाम से मनाया। जनपद में 99 यू पी बटालियन द्वारा संचालित और प्रशिक्षित एन सी सी के युवा कैडेटों ने आज़ादी के पर्व को निखारने के साथ ही देशभक्ति के माहौल को और समृद्धि भी प्रदान की। उक्त जानकारी सहयुक्त एन एन सी अधिकारी ले० डॉ० पंकज सिंह ने दी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)