पुलिस भर्ती परीक्षा से ठीक पहले बड़ा एक्शन

Youth India Times
By -
0
STF ने महिला सिपाही समेत 4 को हिरासत में लिया



गोरखपुर। सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी अपने अपने जिलों में परीक्षा के लिए पहुंच चुके हैं। इससे पहले एसटीएफ ने गड़बड़ी की आशंका में बड़ा एक्शन लिया है। बांसगांव कस्बे में रहने वाली एक महिला सिपाही समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। उनके मोबाइल फोन में पांच अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। पकड़े गए आरोपितों में एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है। एसटीएफ के साथ ही जिले की क्राइम ब्रांच सभी से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अधिकारी इस बारे में अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

बांसगांव पुलिस को गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि कस्बे की रहने वाली एक महिला सिपाही के घर कुछ लोग चार पहिया वाहन से पहुंचे हैं। महिला सिपाही वर्तमान में श्रावस्ती जिले में तैनात है। उसके घर पहुंचे लोगों ने कई अभ्यर्थियों को सिपाही भर्ती परीक्षा पास कराने का भरोसा दिया है और रुपये मांग रहे हैं। अधिकारियों को जानकारी हुई तो उनके निर्देश पर पहुंची एसटीएफ गोरखपुर यूनिट की टीम ने श्रावस्ती जिले में तैनात महिला सिपाही समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है, जो अभ्यर्थियों से रुपये लेने गोरखपुर आया था। पकड़े गए दो युवकों में एक चालक व दूसरा निजी सुरक्षाकर्मी है। सभी आरोपितों के मोबाइल फोन को कब्जे में लेने के साथ ही टीम पूछताछ कर रही है। महिला सिपाही के मोबाइल फोन में जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं वह उन्हें अपना रिश्तेदार बता रही है।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का दावा करते हुए टेलीग्राम पर दो चैनल बनाए गए। जिनके जरिए फर्जी तरीके से सॉल्वड पेपर दिए जाने के बदले रुपयों की मांग की गई। यह जानकारी सामने आने पर हुसैनगंज कोतवाली में पुलिस एवं भर्ती बोर्ड में तैनात इंस्पेक्टर ने मुकदमा दर्ज कराया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)