आजमगढ़ : शिब्ली कालेज के प्राचार्य के खिलाफ जांच शुरू

Youth India Times
By -
0
स्वतंत्रता दिवस समारोह में सरेआम राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला

आजमगढ़/लखनऊ। चर्चित शिब्ली नेशनल कालेज आजमगढ़ के प्राचार्य का स्वतंत्रता दिवस समारोह में सरेआम राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की जांच पीएमओ के आदेश के बाद शुरू हो गई है। जिसकी वीडियो और फ़ोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इसकी शिकायत पीएमओ, गृह मंत्रालय से लेकर सीएम और राज्यपाल तक किया गया था। बताते चलें कि पिछले 15 अगस्त-24 स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिब्ली नेशनल कालेज आजमगढ़ में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का सरेआम अपमान किया गया था। यह अपमान स्वयं प्राचार्य प्रोफेसर अफसर अली द्वारा किया गया। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया नेटवर्क पर खुब वायरल हुई थी। लोगों ने शिब्ली कालेज के प्राचार्य द्वारा किये गये राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को गंभीरता से लिया।
इस गंभीर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के अपमान को संगठन जर्नलिस्ट क्लब ने बेहद गंभीरता से लिया। संगठन ने अपने पैड पर इस गंभीर प्रकरण की शिकायत पीएमओ और गृहमंत्री से लेकर सीएम तक किया। क्लब का मानना है कि यह अनजाने में हुआ अपराध नहीं है बल्कि जानबूझकर कर हमारे राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है। यह सरेआम स्वतंत्रता दिवस समारोह में किया गया है।
राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के अपमान मामले में पीएमओ ने उत्तर प्रदेश सरकार को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिस पर 30 अगस्त को मुख्यमंत्री कार्यालय के लोक शिकायत अनुभाग ने जिलाधिकारी आजमगढ़ को शिकायत की जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिलाधिकारी ने 31 अगस्त को अपर जिलाधिकारी प्रशासन को जांच हेतु प्रकरण अंतरित किया। डीएम के आदेश पर एडीएम प्रशासन ने 6 सितंबर को पुलिस अधीक्षक नगर को जांच कर आख्या देने का निर्देश दिया है। एसपी सिटी इस गंभीर प्रकरण की जांच कर रहे हैं। प्रकरण का निस्तारण हर हालत में 14 सितंबर तक करना है। जिसको लेकर शिब्ली नेशनल कालेज में हड़कंप मचा हुआ है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)