आजमगढ़ : भाजपा नेताओं ने सीएमओ पर बोला जोरदार हमला

Youth India Times
By -
0
सरकार विरोधी डाक्टर का पक्ष लेने का लगाया आरोप
निलम्बित कर मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
आजमगढ़। भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिबंश मिश्रा के नेतृत्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक सलाउद्दीन खान द्वारा फोन पर बातचीत कर सरकार विरोधी बात करने की शिकायत कार्यवाही के नाम पर दोषी डॉक्टर को बचाने के लिए मात्र ट्रांसफर कर मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा मामले को रफा दफा किए जाने को लेकर जिलाधिकारी आजमगढ़ के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजा गया। श्री मिश्रा ने कहा की सरकारी कर्मचारी नियमावली में है कि कोई भी सरकारी कर्मचारी सरकार विरोध बात करता है तो उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही किया जाना आवश्यक है लेकिन जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अपने सामुदायिक केंद्र के अधीक्षक सलाहुद्दीन खान का पक्ष लेते हुए सिर्फ ट्रांसफर कर मामले को दबा दिया गया, आगे इसका परिणाम यह होगा की हर विभाग के सरकारी कर्मचारियों को बल मिलेगा, अन्य कर्मचारी भी यही सोचेंगे कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा मात्र ट्रांसफर जो सही नहीं है। यह न्याय प्रणाली न्याय के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गरीबों मजलूमों के लिए प्रदेश में बहुत सारी महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाई है उसमें भी प्रधानमंत्री ने आयुष्मान कार्ड बीमा के तहत नि:शुल्क इलाज का प्रावधान दिया है ऐसी हीन भावना के डॉक्टर जो संवैधानिक पद पर बैठे हैं इस तरीके से बयान देंगे तो जनता में असंतोष और खौफ व्याप्त होगा। दोषी डॉक्टर द्वारा सरकार को बदनाम किए जाने की साजिश की जा रही है।
भाजपा जिला महामंत्री पिछड़ा वर्ग मोर्चा मिथिलेश चौरसिया ने कहा कि दोषी सामुदायिक केंद्र अधीक्षक के खिलाफ सीएमओ द्वारा कार्रवाई को लेकर सिर्फ ट्रांसफर किया गया यह आजमगढ़ के साथ-साथ पूरे प्रदेश व देश के लिए दुर्भाग्य की बात है। अगर 2 दिन के अंदर दोषी डॉक्टर को निलंबित कर कार्रवाई नहीं की गई तो हम सभी लोग एक बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे इसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस मौके पर राजेश सिंह महुवारी, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष निखिल राय, अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष सौदागर भारती, बाला यादव, संग्राम यादव, राहुल यादव, हरिश्चंद्र चौरसिया, हरेंद्र चौहान, अभिषेक पांडे, अश्वनी मिश्रा, संजीव सिंह बच्चा आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)