आजमगढ़ महोत्सव का हुआ शानदार आगाज

Youth India Times
By -
0
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ
आजमगढ़ के पौराणिक धरोहरों को सजोने के लिए महोत्सव का आयोजन बहुत महत्वपूर्ण : सूर्य प्रताप शाही
डीएम नवनीत सिंह चहल की जनपद वासियों से अपील अधिक संख्या में आकर महोत्सव को बनाएं सफल



आजमगढ़। क़ृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही द्वारा 18 से 22 सितम्बर तक राजकीय पालिटेक्निक कॉलेज में आयोजित होने वाले आजमगढ़ महोत्सव-2024 का आज भव्य शुभारम्भ किया गया। कृषि मंत्री ने कहा कि इस महोत्सव का समस्त जनपदवासी भरपूर आनंद लें और महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की कला, संस्कृति एवं इतिहास को प्रदर्शित करने के लिए आजमगढ़ महोत्सव एक बहुत बड़ा मंच है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के पौराणिक धरोहरों को सजोने के लिए आजमगढ़ महोत्सव का आयोजन बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह एक ऐसा मंच है, जहां स्थानीय कलाकारों को भी मंच पर अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलता है। कृषि मंत्री ने महोत्सव में जो कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे, उन सभी कलाकारों को हार्दिक बधाई दी। इसी के साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को भी महोत्सव के आयोजन के लिए शुभकामनायें दी।
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि आजमगढ़ स्थापना दिवस के अवसर पर आजमगढ़ महोत्सव का शुभारंभ किया जा रहा है। यह महोत्सव 18 से 22 सितम्बर तक चलेगा, जिसमे विभिन्न कलाकारों द्वारा अपनी प्रस्तुतियाँ दी जाएंगी। साथ ही इस महोत्सव में देश, प्रदेश एवं जनपद के इतिहास, संस्कृति, धरोहर एवं कला को प्रदर्शित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में स्थानीय कलाकारों के साथ ही प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के कलाकर भी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि अधिक से अधिक संख्या में महोत्सव में आकर महोत्सव को सफल बनाएं।
आजमगढ़ महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज प्रथम दिन विजय प्यारे, विजय लक्ष्मी गुप्ता, अरूण सिंह अनाड़ी, नन्दिनी गोड़ द्वारा लोक गायन, मुकेश कुमार एवं दल अयोध्या उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र प्रयागराज द्वारा फरवही/कहरवा लोक नृत्य की शानदार प्रस्तुति, कुमकुम आदर्श की अद्भुत सराहनीय कथक समूह नृत्य प्रस्तुति, हुनर संस्थान आजमगढ़ के कलाकारों द्वारा गणेश वन्दना एवं आजमगढ़ महोत्सव थीम सॉग पर सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति, आराधना सिंह द्वारा लोक गायन की प्रस्तुति, राजस्थानी डान्स ग्रुप की प्रस्तुति एवं साधो बैण्ड के कलाकारों द्वारा जोरदार प्रस्तुति दी गयी।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना, मुख्य विकास अधिकारी परीक्षित खटाना, अपर जिलाधिकारी आज़ाद भगत सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राहुल विश्वकर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी विनय कुमार गुप्ता, जन प्रतिनिधिगण एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)