शौक ने दिलाई शोहरत: रश्मि ने बॉडी बिल्डिंग में जीता मिस इंडिया का खिताब

Youth India Times
By -
0
अपनी बेटियों को भी दे रहीं ट्रेनिंग



बरेली। उत्तराखंड के काशीपुर में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में बरेली की रश्मि छाबड़ा ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। रश्मि दो बेटियों की मां हैं। उन्होंने अपने शौक की राह पर चलकर यह सफलता प्राप्त की है।
बरेली के रामपुर बाग निवासी रश्मि छाबड़ा शौक की राह पर चलकर बॉडी बिल्डर बन गईं। 15 सितंबर को उत्तराखंड के काशीपुर में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने बताया कि शादी के बाद शौकिया तौर पर जिम जाना शुरू किया था।दिलचस्पी बढ़ी तो कोचिंग लेनी लगीं। अब बॉडी बिल्डिंग में चैंपियन बन गईं। उनकी 16 और 12 वर्ष की दो बेटियां भी हैं। अपनी सफलता से उन्होंने यह साबित कर दिखाया कि सफलता की राह में उम्र मायने नहीं रखती। रश्मि ने बताया कि वह छह साल से रामपुर बाग स्थित एक जिम में कोच देवेंद्र गंगवार से प्रशिक्षण ले रहीं हैं। इस दौरान उन्होंने न केवल विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया, बल्कि जीत का परचम भी लहराया। वह अपनी सफलता का श्रेय कोच को देती हैं। उन्होंने सभी को खेलों से जुड़ने का संदेश दिया। खास तौर पर महिलाओं को नियमित व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि इससे खुद स्वस्थ रहने के साथ ही पारिवारिक जिम्मेदारियों का भी बेहतर तरीके से निर्वहन कर सकेंगी।
वह अपनी बेटियों के साथ शहर की अन्य बेटियों को भी बॉडी बिल्डिंग का प्रशिक्षण दे रहीं हैं। वह अपनी बेटियों को नियमित तौर पर प्रशिक्षण केंद्र भेजती हैं और उन्हें विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। उनकी बेटियों ने भी विभिन्न स्तर पर खेलों में प्रतिभाग कर शहर का गौरव बढ़ाया है। उनका उद्देश्य देश के लिए नये खिलाड़ियों को तैयार करना है। रश्मि ने बताया कि आजकल युवा गलत तरीके से बॉडी बनाने के चक्कर में अपनी सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्हें जंक फूड से दूर रहते हुए अच्छे प्रोटीनयुक्त आहार का सेवन करना चाहिए और पूरे समर्पण के साथ लक्ष्य प्राप्ति में जुट जाना चाहिए। तभी कामयाबी मिलेगी। इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन की ओर से उत्तराखंड के काशीपुर में 15 सितंबर को आयोजित राष्ट्रीय स्तर की बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में शहर के देवेंद्र गंगवार ने मिस्टर इंडिया का खिताब जीता। आईबीएफए के प्रदेश अध्यक्ष नदीम खान ने बताया कि प्रतियोगिता में देशभर से 250 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। निर्णायक राउंड में देवेंद्र को मिस्टर इंडिया का खिताब व बाइक देकर पुरस्कृत किया गया। वहीं, महिला वर्ग में रश्मि को मिस इंडिया का खिताब व 11 हजार रुपये के नकद पुरस्कार से नवाजा गया। आईबीएफए के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु चौहान, मोहम्मद कमर, अशोक चौधरी, मनमोहन सिंह तनेजा, आलम सिद्दीकी आदि ने बधाई व शुभकामनाएं दीं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)