सपा सांसद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

Youth India Times
By -
0
भाजपा के वरिष्ठ नेता को चुनाव में हराकर कर दिया था बड़ा उलटफेर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है. विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए ज्ञानेन्द्र कुमार ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है. कोर्ट ने एसओ बड़हलगंज को आदेश दिया कि सपा सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर किया जाए. सपा सांसद के खिलाफ कोर्ट की कार्रवाई के दौरान आदेश के बावजूद उपस्थित नहीं होने पर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. ये मामला साल 2015 का है जब मृतक के शव को पुलिस की देख-रेख में दाह संस्कार के लिए लाया जा रहा था. तभी रामभुआल निषाद के नेतृत्व में सैकड़ों लोग नेशनल हाईवे पर आ गए थे.
प्रदर्शनकारियों ने मृतक के शव को पटना चौराहे पर बीचों-बीच रखकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया था. इस दौरान पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पुलिस ने जब जाम खुलवाने की कोशिश की तो प्रदर्शकारियों ने उनके साथ धक्का मुक्की की और अभद्रता की. इस दौरान जबरदस्त हंगामा देखने को मिला था, जिसके बाद पुलिस ने बड़ी मुश्किल से प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाया और मार्ग को खुलवाया. इस मामले में भाजपा विधायक राजेश त्रिपाठी समेत कुल 11 लोग आरोपी हैं. इनमें से 10 आरोपियों की जमानत हो चुकी है. 11वें आरोपी राम भुआल निषाद कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे, जिसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया.
इस मुकदमे की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पीके दुबे ने की एनबीडब्ल्यू की पुष्टि की है. बता दें कि सपा सांसद राम भुआल गोरखपुर के रहने वाले हैं और यूपी की सुल्तानपुर सीट से सांसद हैं. 2024 के चुनाव में उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार और सांसद रही मेनका गांधी को हराकर चुनाव में बड़ा उलटफेर कर कर दिया था. रामभुआल मेनका गांधी को हराकर सांसद बने हैं.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)