आजमगढ़ : सीआईबी इंटरटेनमेंट चैनल की हुई भव्य लांचिंग

Youth India Times
By -
0

यह सीआईबी की नई उड़ान है : आशुतोष द्विवेदी
भोजपुरी के इस चैनल से नये कलाकारों को मंच मिलेगा : राजेंद्र प्रसाद यादव

आजमगढ़। सीआईबी इंटरटेनमेंट चैनल की स्थानीय गरुण होटल में भव्य लांचिंग हुई। इस ख़ास मौके पर CIB इंटरटेंमेंट ने अपना पहला गाना देवीगीत चुनरी लाले- लाल के तौर पर लांच किया, जिसे मुख्य अतिथि डॉ० अमित सिंह ने लांच किया। इस अवसर इस देवीगीत गाने वाली गायिका सीमा सरगम , गीतकार, गायक कलाकार, पत्रकार और सामाजिक सरोकार से जुड़े लोग उपस्थित थे।

चैनल की भव्य शुरुआत करते हुए मुख्य अतिथि प्रख्यात चिकित्सक और रमा हास्पिटल के एमडी डा०अमित सिंह ने कहां - संगीत इंसान को अन्य प्राणियों से अलग करती हैं। संगीत इंसान के भीतर की आवाज है और भीतर तक जाती है। हमारी लोकभाषा भोजपुरी में शुरू हुआ यह चैनल नवोदित कलाकारों को एक मंच देगा। स्वस्थ और सुंदर गीतों और गायकों को प्रमोशन करेगा। हमारी लोकभाषा के प्रति एक बार फिर लोगों का रुझान पैदा करेगा। उन्होंने चैनल से जुड़े और जुड़ने वाले कलाकारों को आगाह करते हुए कहा कि ऐसे गीतों की रचना करें जिसे परिवार में बैठ कर सुन और देख सकें।
जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि यह सीआईबी की नई उड़ान है। संगीत के क्षेत्र में शुरू हुआ यह चैनल मील का पत्थर साबित होगा।‌ देश और दुनिया में आजमगढ़ और भोजपुरी समाज का मस्तक ऊंचा करेगा। इस चैनल को हम उस ऊंचाई पर देखना चाहते हैं जहां इसे होना चाहिए ।
वरिष्ठ पत्रकार डॉ अरविन्द सिंह कहा कि संगीत का कोई सरहद नहीं होता है। यह सभी तरह की बाड़बंदी को तोड़ देती है। भोजपुरी में प्रारंभ हुआ यह चैनल भोजपुरी समाज के भाषाई और सांस्कृतिक सौन्दर्य को फैलाएगा। आज जिस तरह से भोजपुरी गीतों के नाम पर अश्लीलता फैल रही है, उसको यह चैनल रोकने का काम करेगा और समाज का एक स्वस्थ मनोरंजन करेगा।
सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि यह एक नई शुरुआत हो रही है। भोजपुरी के इस चैनल से नये कलाकारों को मंच मिलेगा। हम सब मिलकर प्रयास करेंगे ताकि इस मिशन में कोई अड़चन न आये। वहीँ लोक दायित्व के पवन कुमार सिंह ने चैनल की शुरुआत करने वाले वसीम अकरम के द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में दी गयी सेवाओं को याद करते हुए भरोसा जताया और कहा कि आज़मगढ़ की मिटटी में वो तासीर है कि इसकी दस्तक राष्ट्रीय फ़लक तक सुनाई देती है। उन्होंने कहा कि भोजपुरी समाज में एक नया इतिहास रचेगा यह चैनल।
वहीँ उज्जवल मॉडल स्कूल की निदेशिका और कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सुनीता सिंह ने कहा कि भोजपुरी के बेल्ट से भोजपुरी के लिए एक अच्छी पहल है , गाने - फ़िल्में ऐसी बने जैसे पहले परिवार के साथ लोग देख लेते थे। अगर ऐसा प्रयास हुआ तो निश्चित तौर पर एक नए अध्याय के सृजन की शुरुआत होगी। वहीँ आज़मगढ़ में संगीत एकेडमी चला रहे अमित ओझा ने कहा कि आज एक शानदार शुरुआत हुई है और इस शुरुआत की बेहद ज़रुरत थी । हमसब मिलकर काम करेंगे और अपनी प्यारी , मीठी , भोजपुरी का गौरव बढाने का काम करेंगे।
इस अवसर पर चैनल के मुखिया वसीम अकरम ने कहा कि शुरुआत से ही म्यूजिक के फील्ड में कुछ करने की हसरत थी आज मौक़ा मिला है तो हमने इसकी शुरुआत भी कर दिया। हम साफ़ सुथरे गाने बनायेंगे डबल मीनिंग के गानों से सख्त परहेज़ होगा। हमारे चैनल पर कोई भी ऐसा गाना नहीं होगा जो राजनीति से प्रेरित हो। ऐसे गाने जिसमे जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल हो , उन गानों से परहेज़ किया जाएगा। वसीम ने कहा कि हम नवोदित और प्रतिभवान लोगों को मौक़ा देंगे और बेहतर पब्लिसिटी के साथ उनके गानों को रिलीज करेंगे , जिससे उन्हें बेहतर पहचान मिलेगी।
इस दौरान वसीम ने कुछ गीतों को गाकर भी सुनाया और कहा कि मैं ऐसे ही इस फील्ड में नहीं आया हूँ , मुझे भोजपुरी और गानों से भेहद लगाव है । वसीम ने बताया कि CIB इंटरटेंमेंट के सभी गाने सुर साम्राज्य स्टूडियो में रिकार्ड किये जायेंगे।वहीँ डॉ० पूनम तिवारी , समाज सेविका ज़रीना खातून ने भी संबोधित करते हुए कहाकि हम सभी को बेहद ख़ुशी है कि हमारे जिले से ऐसी शुरुआत होने जा रही है , जिसकी बेहद ज़रुरत थी भोजपुरिया समाज को। वहीँ मशहूर कलाकार राजेश रंजन ने भी इस शरुआत पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि ये शानदार प्रयास है , हम सब मिलकर इस मुहीम को सार्थक बनाने में अपना योगदान देंगे और मिलकर भोजपुरी के लिए काम करेंगे। वहीँ कवि और शायर राजनाथ यादव ने भी अपनी प्रस्तुति से मन मोह लिया। अंत में वसीम अकरम से आये हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)